Rohan Mirchandani Death: नहीं रहे “Epigamia” के को-फाउंडर रोहन मीरचंदानी 42 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से मौत

Rohan Mirchandani Death

Rohan Mirchandani Death: देश के प्रमुख दही ब्रांड “Epigamia” के को-फाउंडर रोहन मीरचंदानी का निधन हो गया है। उन्होंने केवल 42 साल की उम्र में हार्ट अटैक के कारण अपनी आखिरी सांस ली..आइए जानते है क्या है पूरा मामला…अधिक पढ़े.

Rohan Mirchandani Death: सोशल मीडिया X पर दिल के दौरे से मौत की सूचना 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर रविवार को साझा किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया “गहरे दुख के साथ ड्रम फूड इंटरनेशनल अपने प्रिय फाउंडर रोहन मीरचंदानी के असामयिक निधन की पुष्टि करता है, जिन्हें कल (शनिवार) अचानक दिल का दौरा पड़ा था। फाउंडर मेंबर और मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) अंकुर गोयल और को-फाउंडर और निदेशक उदय ठक्कर ने एक संयुक्त बयान में मीरचंदानी के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और आश्वासन दिया है कि वे कंपनी को आगे ले जाने में साथी के सपने को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़ हैं।
प्रेस नोट में कहा गया है “एपिगेमिया परिवार में हम सभी इस नुकसान पर गहरा शोक व्यक्त करेंगे। रोहन हमारे गुरु, दोस्त और लीडर थे। उन के सपने को ताकत और जोश के साथ आगे बढ़ाने का दृढ़ संकल्प है। रोहन की दृष्टि और मूल्य हमारा मार्गदर्शन करते रहेंगे क्योंकि हम उन के द्वारा बनाए गए फाउंडेशन का सम्मान करने के लिए मिलकर काम करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि उनका सपना फलता-फूलता रहे।”

Rohan Mirchandani Death: देश की नामचीन कम्पनी बनी ‘Epigamia’ 

एपिगामिया भारत में ग्रीक योगर्ट का एक प्रमुख ब्रांड बन चुका है और इस के पेरेंट कंपनी ड्रम्स फूड इंटरनेशनल में कई नामी निवेशक शामिल हैं।
साल 2013 में शुरू की थी कंपनी रोहन मीरचंदानी ने अपने दो साथियों अंकुर गोयल और उदय ठक्कर के साथ मिल कर साल 2013 में ड्रम्स फूड इंटरनेशनल की स्थापना की थी।

Hoki Poki Ice Cream से की थी शुरुआत शुरुआत में कंपनी ने आइसक्रीम ब्रांड “होकि-पोकी” लॉन्च किया लेकिन बाद में साल 2015 में उन्होंने ग्रीक योगर्ट ब्रांड एपिगामिया पेश किया, जो बहुत जल्द लोकप्रिय हो गया।

एपिगामिया दही से ले कर अन्य डेयरी उत्पाद तक एपिगामिया सिर्फ ग्रीक योगर्ट ही नहीं बल्कि अन्य कई डेयरी उत्पाद भी बनाता है। इस की गुणवत्ता और स्वाद के कारण यह ब्रांड देशभर में तेजी से लोकप्रिय हो गया।

Rohan Mirchandani Death: 42 साल की उम्र में 

एडलवाइस म्यूचुअल फंड की मैनेजिंग डायरेक्टर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) राधिका गुप्ता ने रविवार को रोहन मीरचंदानी की महज 42 साल की उम्र में मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। गुप्ता ने दिल के दौरे या तनाव से संबंधित समस्याओं के कारण 40 से 50 वर्ष के लोगों की इतनी अधिक मौतों की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर भी प्रकाश डाला। गुप्ता ने प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा, “मुझे पता है कि 40 और 50 की उम्र में दिल के दौरे और तनाव संबंधी बीमारियों के कारण जान गंवाने वाले बहुत से लोगों की कहानियां देखना दिल दहला देने वाला है। यह आपको कई चीजों पर सवाल उठाने पर मजबूर करता है।”

Rohan Mirchandani Death: देश के लोकप्रिय ब्रांड में शामिल 

युवाओं में बेहद लोकप्रिय बन चुका है ब्रांड बता दें कि एपिगेमिया एक युवा पसंदीदा स्नैक ब्रांड है जो स्वस्थ स्नैक्स और सुविधाजनक फूड प्रोडक्ट बेचता है। कंपनी दही, मिल्कशेक, बादाम पेय, स्मूदी, पनीर और फ्लेवर्ड योगहर्ट्स बेचती है। कंपनी का यह भी दावा है कि उस के प्रोडक्ट प्रिजर्वेटिव, प्लांट बेस्ड, लैक्टोज फ्री आदि हैं। ब्रांड ड्रम फूड्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड नामक एक मूल कंपनी द्वारा चलाया जाता है। बता दें कि दीपिका पादुकोण एपिगैमिया की स्ट्रैटेजिक पार्टनर हैं। इस के अलावा फ्रांसीसी डेयरी प्रमुख डैनोन और बेल्जियम के निवेशक वर्लिनवेस्ट सभी का निवेश है।
दीपिका ने 2019 में इस कंपनी में निवेश किया था। इस के अलावा वर्लिनवेस्ट कंपनी भी इस कंपनी का एक बड़ा निवेशक है, जिस के पास 30% से ज्यादा हिस्सेदारी है।
कारोबार के विस्तार की योजना रोहन मीरचंदानी के निधन से पहले ही ड्रम्स फूड इंटरनेशनल के भविष्य के लिए कई योजनाएं तैयार की जा चुकी थीं। कंपनी ने FY 2025-26 तक अपने कारोबार को 30 से ज्यादा शहरों में फैलाने की योजना बनाई थी। इस के तहत 20,000 से ज्यादा रिटेल टचपॉइंट्स तक अपने उत्पादों को पहुंचाने का लक्ष्य था। रोहन मीरचंदानी की इस अचानक हुई मौत से न सिर्फ उनकी कंपनी को नुकसान हुआ है, बल्कि देश की एक प्रमुख बिजनेस हस्ती भी हमसे छिन गई है।

Join WhatsApp

Join Now